मुख्यमंत्री 20 को आनी विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर

करोड़ों रूपए की परियोजनाओं के करेंगे उद्घाटन तथा शिलान्यास
कुल्लू। मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर 20 जुलाई मंगलवार को जिला कुल्लू के आनी विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास पर आ रहे हैं। उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री 20 जुलाई को शिमला अन्नाडेल से प्रातः 9ः30 बजे हेलीकाप्टर से उडान भरकर रामपुर के नजदीक शिंगला हेलीपेड पर प्रातः 9ः55 पर पहुंचेगे। उसके बाद वह 10ः05 बजे सड़क मार्ग से 10ः30 बजे बस स्टैंड निरमंड पहुंचेगे तथा नवनिर्मित निरमंड बस अड्डे का उदघाटन करने के बाद निरमंड विकास खंड के तहत कुरपान खड्ड के वाएं छोर पर बनी विभिन्न पेयजल आपूर्ति योजनाओं के संबर्द्धन कार्य का शिलान्यास, एफआईएस के लिए कुरपान कूहल के सीएडी कार्य का शिलान्यास, एफआईएस नोर लंज के सीएडी कार्य का शिलान्यास, शानु, जटेर, पेयजल आपूर्ति योजना निरमंड तथा पेयजल आपूर्ति योजना रेमू केदास, पेय जल आपूर्ति योजना छाटी, बेल धरोपा तथा पेय जल आपूर्ति योजना कोईल के संबर्द्धन/रिमाॅडलिंग कार्य का शिलान्यास करेंगे।
उन्होंने बताया कि इसके बाद मुख्यमंत्री प्रातः 10ः50 बजे आरसू कंुडाकोड सड़क का उदघाटन करने के बाद 11 बजे कोफरधार में 72वें राज्य स्तरीय वन महोत्सव के अवसर पर पौधारोपण कर अभियान का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वह ग्राम पंचायत बारीतूनान, पोषना ,बहवा, खारगा तथा कुशवा गांवों के रामपुर जल विद्युत परियोजना के कारण सूख चुके जल स्त्रोतों के रिचार्ज के लिए पीडब्ल्ूयूएसएस का उदघाटन करेंगे। 11ः40 बजे वह करशाईगड तथा बिशलाधार के अंतर्गत शाईगड, डिगेहड में उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का शिलान्यास, ग्राम पंचायत डिंगीधार के तहत बैहना खड्ड से शेगूबाग उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का शिलान्यास, उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना खन बंदल कोहिला कामंद के संबर्द्र्धन कार्य का शिलान्यास, एफआईएस कोईल के सीएडी कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।
इसी प्रकार विकास खंड आनी के तहत मुख्यमंत्री पेयजल आपूर्ति योजना खनाग, नगोट पाली परकोट तथा खादवी काफटी का शिलान्यास करने के बाद पेयजल आपूर्ति योजना राठी नाला, नागाचो तथा ग्राम पंचायत नित्थर के तहत पेय जल आपूर्ति योजना निथर, देहरा तथा कथार के संबर्द्र्धन कार्य का शिलान्यास ग्राम पंचायत शिल्ली, गमोग, लोट तथा दुराह एनसी/पीसी वासियों के लिए पीएल जल आपूर्ति योजना का लोकार्पण, फरानली डिंगीधार बियुंगल एनसी/पीसी वासियों के लिए पीएल जल आपूर्ति योजना का लोकार्पण, देवथान थारवी, शारू कापती सड़कों के उदघाटन, दुराह से दवारच सड़क के अपग्रेडेशन कार्य का शिलान्यास, विश्राम गृह आनी के अतिरिक्त कमरों का शिलान्यास, आईटीआई निरमंड का उदघाटन, कल्याण भवन आनी का उदघाटन, कल्याण भवन निरमंड का शिलान्यास, उप ट्रेजरी आनी के भवन का शिलान्यास, पीएचसी खनाग का शिलान्यास, आनी में 100 बिस्तरों के नागरिक अस्पताल का शिलान्यास, वन विभाग विश्राम गृह पानियो का उदघाटन, इंसपैक्शन हट चुनागाई का उदघाटन, इंसपैक्शन हट सराहड़ का शिलाान्यास धनुधार में 22 केवी कंट्रोल प्वांईट का उदघाटन करने के बाद 2ः00 बजे खेल मैदान निरमंड में जनसभा को संबोधित करेंगे।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री इसी दिन सांय 3ः00 बजे निरमंड से सड़क मार्ग द्वारा रामपुर स्थित शिंगला हेलीपेड पहुंचने के बाद वहां से 3ः35 बजे हेलीकाप्टर से शिमला के लिए रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.