विभागाध्यक्षों से LDR 20 प्रतिशत कोटे के रिक्त लिपिक के पदों की रेक्विायरमेंट कमीशन को भेजने की मांग

हिमाचल प्रदेश सीमित सीधी भर्ती कर्मचारी संगठन( LDR) कार्यकारिणी की एनजीओ भवन हमीरपुर में बैठक

हमीरपुर

हिमाचल प्रदेश सीमित सीधी भर्ती कर्मचारी संगठन( LDR) कार्यकारिणी की एक बैठक एनजीओ भवन हमीरपुर में प्रदेशाध्यक्ष एलडी चौहान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष तपेन्द्र ठाकुर, राज्य कोषाध्यक्ष अक्षय शर्मा, जिला मंडी अध्यक्ष रमेश ठाकुर, जिला शिमला अध्यक्ष मिंटू कौंडल सहित हर जिला से प्रतिनिधि उपस्तिथ रहे।
बैठक में सर्वसम्मति से मांग रखी गयी कि हर विभागाध्यक्ष से LDR 20 प्रतिशत कोटे के रिक्त लिपिक के पदों की रेक्विायरमेंट शीघ्र स्टाफ सिलेक्शन कमीशन हमीरपुर को भिजवाई जाएगी।
एलडी चौहा न ने बताया कि इस बारे पहले ही पत्र समस्त विभागाध्यक्ष को ईमेल के माध्यम से प्रेक्षित किये जा चुके है। वर्तमान में आयोग हमीरपुर ने सिर्फ 15 पदों को भरने हेतु आवेदन आमंत्रित किये है, जो कि लगभग 800 सम्भावित आवेदकों के लिए चिंता की बात होगी।

JOA पदों पर भर्ती हेतु नियमों में प्रावधान की घोषणा पर हो अमल

एलडी चौहान ने कहा कि इसके अलावा प्रदेश सरकार से मांग रखी गयी कि मुख्यमंत्री द्वारा बजट सत्र में LDR के तहत 20 प्रतिशत कोटा JOA पदों पर भर्ती हेतु भी नियमों में प्रावधान की जो घोषणा की गई थी, उसकी जल्द अधिसूचना जारी की जाए ताकि हर विभाग के बारहवीं उतीर्ण चतुर्थ श्रेणी कर्मी JOA के पदों पर भी नियुक्त या पदोन्नत हो सके।
वर्तमान में हर विभाग के पढ़े-लिखे कर्मचारियों की लंबे समय से पदोन्नतियां नही हो पा रही है, जिस वजह से इस वर्ग में खासी निराशा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.