करसोग के सवा मांहू में चलाया पौधारोपण अभियान, लोगों को दिया पौधे लगाने का संदेश

करसोग। ग्राम पंचायत सवा मांहू में पौधारोपण अभियान चलाया गया। इसका आयोजन ग्राम पंचायत सवा मांहू के प्रधान अमी चंद एवं वार्ड पंच खिमी देवी की अध्यक्षता किया गया, जिसमें वार्ड नंबर-2 सवा मांहू के 7 स्वयं सहायता समूहों तथा 2 महिला मंडलों ने मिलकर भाग लिया। इस दौरान महिलाओं ने 51 पौधे रोपित किए ।

इस मौके पर वार्ड नंबर 2 सवा मांहू की वार्ड पंच खीमी देवी और कृष्णा चौहान ने सभी महिलाओं का आभार प्रकट किया । उन्होंने कहा कि जब भी पंचायत में कोई भी समाजिक कार्य हो हम सभी को एक साथ मिलकर उसमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने बताया कि वन विभाग के सहयोग से पौधे वार्ड पंचो के माध्यम से पुरे वार्ड के महिला मंडलों तथा स्वंय सहायता समूहो के लिए दिए गए ताकि पूरे वार्ड की महिलाएं मिलकर एक जुट होकर हर कार्य में एक-दूसरे का सहयोग कर सके। उन्होंने लोगों से ज्यादा-से -ज्यादा संख्या में पौधा रोपण करने का आग्रह किया।
वहीं वन रक्षक बुधीसिंह ने सभी महिलाओं को पौधे लगाने के सही तरीके भी बताए ताकि पौधे अच्छी तरह से लग भी सके और सभी पौधे लगाने का सही तरीका भी सिख सके।

इस आभियान में ग्राम पंचायत सवा मांहू के प्रधान अमी चंद,कृष्णा चौहान, समाज सेवी डीकम चंद, हरी सिंह सहित गांववासियों ने अपना सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.