कांग्रेस ने हिमफैड अध्यक्ष पर निजि होटल को फायदा पहुंचाने के लगाए आरोप

शिमला

कांग्रेस ने हिमफैड के अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए निजि होटल के मालिक को फायदा पहुंचाने के आरोप लगाया है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष यशवंत छाजटा ने कहा कि कोर्ट से हिमफेड द्वारा जीते हुये केस को दरकिनार कर कोर्ट से बाहर सेटलमेंट करने के लिए तीन सदसीय कमेटी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि हिमफेड की जमीन पर अतिक्रमण कर रखा है। यह केस कोर्ट में लंबित है और नीचली अदालत से फैसला हिमफैड के पक्ष में आ भी चुका है।
पूर्व में हिमफेड के प्रबध निदेशक ने बोर्ड आफ डायरेक्टरस की बैठक में उक्त बात को रखते हुये कहा था कि क्योंकि फैसला हिमफैड के पक्ष में आया है परन्तु फिर भी होटल के मालिक अतिक्रमण को हटा नहीं रहे हैं। इस लिये हिमफैड ने न्यायालय के फैसले के क्रियान्वयन के लिए उच्च न्यायालय में पैटीशन फाईल कर रखी है। अतः इस विषय पर हमें उच्च न्यायालय के फैसले का इन्तजार करना चाहिये थे।
उन्होंने आरोप लगाया है कि हिमफैड के अध्यक्ष नीजि होटल के मालिक को नाजायज फायदा पंहुचाने के लिए कोर्ट के बाहर सेटलमेंट करने के लिए कमेटी का गठन कर रहे हैं। जिसमें कि तीनों सदस्य गैरहिमफैड से सम्बन्धित राजनैतिक व्यक्ति हैं। यह कृत्य साफ दर्शाता है कि जिस प्रकार राष्ट्रीय स्तर पर मोदी और शाह की जोड़ी सार्वजनिक उपक्रमों को निजि हाथों में बेच रहे हैं उसी का अनुसरण करते हुये प्रदेश में भी भाजपा सरकार चंद रुपयों के लालच में हिमाचल के लोक कल्याण हेतू बनाये गये सरकारी उपक्रमों को नुकसान पंहुचा कर निजि क्षेत्र के बिचैलियों को अनुचित लाभ पंहुचना चाहते है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर उक्त विषय की गम्भीरता से जांच करवाई जाएगी और वर्तमान में हम इसे अपनी चार्जशीट में भी शामिल करेंगे। उन्होंने कहा कि उक्त विषय पर हमारे पास तथ्यों के साथ साक्षय उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त अन्य कई घोटाले जो वर्तमान में हिमफैड के अन्दर हो रहे हैं उन पर भी हम चार्जशीट के माध्यम से उठाने का आग्रह करेगे। उन्होंने कहा कि एक कंसंलटेंट को पुनः हिमफैड में नियुक्ति देना जांच का विषय है और हिमफैड के पैसों से एक पूर्व निदेशक के घर का कार्य कराने का भी आरेाप है, जिसे हम साक्षय के साथ चांज समिति को सौपेगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.