रेलवे लाईन से मज्याठ आने वाले एंबुलेंस मार्ग को जल्द से जल्द बनाए जाने की मांग

पाषर्द दिवाकर देव शर्मा की अध्यक्षता में मज्याठ वार्ड की मासिक बैठक हुई
शिमला

मज्याठ वार्ड की मासिक बैठक रविवार को पाषर्द दिवाकर देव शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में एक बार फिर से स्थानीय लोगों ने वार्ड के लिए रेलवे लाईन से होते हुए आने वाले एंबुलैंस मार्ग को जल्द से जल्द बनाए जाने की मांग की। इस पर पाषर्द दिवाकर देव शर्मा ने लोगों को बताया कि रेलवे  प्रबंधन की ओर से रेलवे लाइन से मार्ग बनाए जाने का मुद्दा हल हो चुका है और रेलवे से जल्द ही एन.ओ.सी भी मिलने वाली है। लेकिन नगर निगम शिमला के पास मार्ग बनाने के लिए बजट का प्रावधान नहीं है। ऐसे में जल्द ही बजट के लिए  शहर एवं विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज से मिला जाएगा और मार्ग के लिए बजट मांगा जाएगा ताकि जल्द से जल्द मार्ग  बन सके और लोगों को सुविधा मिल सके, वहीं रेलवे मार्ग पर आए दिन हो रहे हादसों को भी रोका जा सके।


इसके अतिरिक्त बैठक में स्थानीय लोगों ने पिछले वर्षों से लंबित पड़ी भवन नियमितकरण और वार्ड में पार्किंग बनाए जाने की मांग उठाई। लोगों ने कहा कि वार्ड में पार्किंग न होने से लोगों को अपने वाहन सडक़ों के किनारे पार्क करने पड़ रहे हैं। जिससे कभी वाहनों से पैट्रोल चोरी हो रहा है तो कभी वाहनों से सामान चोरी हो रहा है। बैठक में लोगों ने सडक़ के किनारे सी.सी.टी.वी लगान की भी मांग की।

कोविड-19 के बारे मेें किया जागरूग, बूस्टर लोज लगाने की अपील

बैठक के दौरान पाषर्द दिवाकर देव शर्मा ने लोगों को कोविड -19 संक्रमण के पिर से बढ़ रहे  मामलों के बारे में जानकारी दी और लोगों को मास्क लगाने और कोविड नियमों का पालन करने की अपील की। वहीं उन्होंने वार्ड के लोगों से अपील की जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लगाई है, वह लगवाएं और जिन लोगों की दोनों डोज लग चुकी हैैं और 9 माह पूरे हो चुके हैं व बूस्टर डोज लगवाएं ताकि संक्रमण से बचाव हो सके।

विकास कार्यों पर भी चर्चा, पाषर्द ने कहा…वार्ड में परेशानी है तो करें कॉल

बैठक में वार्ड में हुए विकास कार्यों को लेकर भी चर्चा हुई। इस दौरान जहां कुछ  लागों ने वार्ड में हुए विकास कार्येां की सराहना की तो वहीं कुछ लोगों वार्ड में न हुए कार्यों को भी गिनवाया। ऐसे में पाषर्द ने लोगों को आश्वस्त किया कि सभी समस्याओं को दूर किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि यदि वार्ड में  कोई परेशानी है या समस्या है तो उन्हें फोन कर सूचित कर सकते हैं। समस्या का हर संभव सामाधान करने का प्रयास किया जाएगा।


बैठक के अन्य मुद्दे

रोगी वाहन सडक निर्माण के लिए शहरी विकास मंत्री व मुख्यमंत्री से करेंगे मुलाकात

26 जनवरी को सफाई अभियान

पेयजलापूर्ति सामान्य न होने व पेयजल कुनैकशनों में आ रही समस्या को लेकर लोगों में रोष

नियमितीकरण, पार्किंग व पार्क निर्माण की उठी मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published.