शिमला से कटड़ा वाॅल्वो बस सेवा शुरू, बिक्रम सिंह ठाकुर ने बस को रवाना किया

शिमला

उद्योग, परिवहन, श्रम और रोजगार मंत्री विक्रम सिंह द्वारा अंतर्राज्य बस अड्डा टूटीकंडी शिमला से कटड़ा वाॅल्वो बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया। उन्होंने कहा कि शिमला से बिलासपुर, घुमारवीं, भोटा, हमीरपुर, कांगड़ा, पठानकोट से जम्मू होते हुए वोल्वो बस कटड़ा पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि वोल्वो बस सेवा से लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध होगी।
उन्होंने कहा कि आज प्रदेश के लोगों द्वारा माता वैष्णो देवी के लिए वाॅल्वो बस की बहुत पुरानी मांग को पूर्ण किया गया है। इस सुविधा से हिमाचल प्रदेश के 5 जिला के लोगों को लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि शिमला से वोल्वो बस शाम 5.30 बजे रवाना होगी और अगले दिन सुबह 5.30 बजे कटड़ा पहुंचेगी। वापसी में कटड़ा से शिमला के लिए वोल्वो बस की रवानगी का समय शाम 5.30 बजे निर्धारित किया गया है तथा अगले दिन सुबह 5.30 बजे वोल्वो बस शिमला पहुंचेगी।
उन्होंने बताया कि वोल्वो के किराए में यात्रियों को पहले महीने करीब 35 फीसदी की छूट दी जा रही है। 25 फीसदी ऑफ सीजन डिस्काउंट के साथ पहले महीने में 10 फीसदी प्रमोशनल डिस्काउंट देने का फैसला लिया गया है। 25 फीसदी डिस्काउंट के साथ शिमला से कटड़ा का किराया 1638 रुपये बनता है जबकि 10 फीसदी अतिरिक्त डिस्काउंट के साथ किराया 1475 रुपये लिया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के शहरी क्षेत्रोें को प्रदूषण मुक्त करने के लिए प्रदेश में इलैक्ट्रिक बसों की सेवाएं प्रदान की जा रही है। इस समय 75 इलैक्ट्रिक बसें एचआरटीसी के पास है। इनकी संख्या और बढ़ाने के लिए टेंडर किया जा चुका है।
उन्होंने बताया कि यदि कोरोना महामारी से निजात मिलती है तो जल्द ही शिमला से जयपुर वोल्वो बस सेवा शुरू की जाएंगी।
उन्होंने कहा कि परिवहन की सुविधा प्रदेश के दूरस्त व जनजातीय क्षेत्रों के लोगों को भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास रहा है कि प्रदेश के हर क्षेत्र में रह रहे लोगों को परिवहन सुविधा से लाभान्वित कर सके।
इस अवसर पर प्रबंध निदेशक संदीप कुमार, सचिव एसटीए, ईडी एचआरटीसी भूपिंदर अत्री, आरटीओ शिमला दिले राम, डीएम शिमला दलजीत सिंह, डीडीएम तारा देवी पवन शर्मा एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.