प्रेस क्लब शिमला ने लगाया रक्तदान शिविर, 45 यूनिट रक्त एकत्रित किया

शिमला

आपातकालीन स्थिति में मरीजों व तामीरदारों को रक्त की कमी के चलते परेशानियों का सामना न करना पड़े। इस दृष्टि से रक्तदान शिविर लगाना अत्यंत महत्वपूर्ण है। यह बात उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज प्रेस क्लब शिमला द्वारा ऐतिहासिक रिज मैदान में आयोजित एक दिवसीय रक्तदान शिविर के अवसर पर कही।
रक्तदान शिविर में पत्रकार बंधुओं एवं लोगों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया तथा शिविर के माध्यम से 45 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने कहा कि रक्तदान सबसे
बड़ा दान है, आपातकालीन स्थितियोंमें दुर्घटनाग्रस्त मरीजों, गरीब व असहाय लोगों को रक्त की आवश्यकता पड़ने पर पीड़ित व्यक्ति की जान बचाई जा सकती है।
उन्होंने प्रेस क्लब शिमला द्वारा किए गए इस उत्कृष्ट कार्य की सराहना करते हुए कहा कि आगामी दिनों में भी रक्तदान शिविरों का आयोजन करने के लिए लोगों को तथा प्रेस क्लब के सभी प्रतिनिधियों से समाज में रह रहे लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करने का आग्रह किया।
उन्होंने आगामी दिनों में भी इस तरह की पहल करने का आग्रह किया ताकि रक्तदान के प्रति जागरूकता के साथ-साथ समाज सेवा का कार्य भी हो सके।
उन्होंने प्रेस क्लब के पदाधिकारियों को इस नेक कार्य के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर उपस्थित प्रेस क्लब अध्यक्ष अनिल भारद्वाज ने कहा कि प्रेस क्लब शिमला द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है ताकि आपातकालीन स्थिति में मरीजों को इस रक्त का लाभ प्राप्त हो सके। उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर के अतिरिक्त प्रेस क्लब शिमला द्वारा समय-समय पर विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन करती आ रही है, जिसमें खेलकूद प्रतियोगिता आदि शामिल है।
शिविर में प्रेस क्लब अध्यक्ष अनिल भारद्वाज तथा अन्य पदाधिकारियों ने उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी का स्वागत किया।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष पराक्रम चंद, महा सचिव देवेन्द्र वर्मा, कोषाध्यक्ष उज्जवल शर्मा, संयुक्त सचिव भवानी नेगी, सदस्य करूणा कंवर, कृष्ण मुरारी, जुगल चौधरी, दिनेश अग्रवाल, विजय खाची एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.