माकपा की शिमला कमेटी ने स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय झंडा फहराया

शिमला।
भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी )लोकल कमेटी शिमला द्वारा आज केंद्रीय कमेटी के आवाहन पर स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय झंडा फहराया गया है। पार्टी की ओर से सभी देश व प्रदेश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी गई।
इस अवसर पर पार्टी के जिला सचिव संजय चौहान ,राज्य कमेटी सदस्य फलमा चौहान , लोकल कमेटी सदस्य जगमोहन ठाकुर, बालक राम, विजय कौशल , सुरेंद्र, किशोरी, अनिल ठाकुर, रमाकांत मिश्रा, अमित ठाकुर ,रमन ,पवन शर्मा एडवोएट विश्वभूषण,मोहन शर्मा, हीमी देवी , रमा रावत रीना नेगी, विवेक राज, आदि ने भाग लिया।
पार्टी जिला सचिव संजय चौहान ने राष्ट्रीय झंडा फहराया व उसके बाद सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में डॉ विजय कौशल ने आजादी के आंदोलन में शहीदों की भूमिका पर बात रखी और इस बात को रेखांकित किया गया कि आजादी के 75 वर्षो के बाद भी हालात में सुधार नही हुआ है। शहीदों ने सपना देखा था कि आजादी के बाद देश के हालात बदल जायेंगे और एक ऐसे समाज की कल्पना की थी, जहा पर इंसान के हाथों इंसान का शोषण नही होंगा, लेकिन आज वैसे हालत नही है।
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भी देश में गरीबी, बेरोजगारी भूखमरी की हालात है। लोगों को अच्छी शिक्षा ,स्वास्थ्य सुविधाएं नही मिल पा रही है, शिक्षा को बाजार की वस्तु बनाकर रख दिया है। बेरोजगारी चरम पर है। देश के किसान मजदूरों की हालात नाजुक है, जिसके कारण देश में अमीरी और गरीबी की बीच की खाई और गहरी हुई है।
उन्होंने आरोप लगाया कि पूंजीपतियों के फायदे के लिए देश के सार्वजनिक क्षेत्रों को बेचा जा रहा है। बीमा,बैंक , एलआईसी, डिफेंस ,बीएसएनएल रेलवे, कोयला की खदाने,स्टील प्लांट सबका निजीकरण करके देश की जनता के साथ धोखा किया जा रहा है ।
उन्होंने कहा कि जब सरकार की इन नीतियों के खिलाफ लोग आंदोलन कर रहे हैं तो उन पर झूठे केस दर्ज किए जा रहे है। किसान और मजदूरों ने जो अपने संघर्ष से कानून हासिल किए थे, आज उन कानूनों को चंद पूंजीपतियों के फायदे के लिए बदला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.