कुल्लू, मंडी और लाहौल-स्पिति के युवकों के लिए सेना में होगी खुली भर्ती

सेना में खुली भर्ती 6 से 16 नवम्बर तक होगी

कुल्लू।
कुल्लू, मंडी और लाहौल-स्पिति जिला के युवकों के लिए सेना में खुली भर्ती होगी। भर्ती निर्देषक कर्नल एम राजाराजन ने बताया कि वर्ष 2021-2022 के लिए सेना की खुली भर्ती का आयोजन आगामी 06 नवम्बर से 16 नवम्बर 2021 तक मण्डी या कुल्लू या लाहौल-स्पिति के मैदान में किया जायेगा। इस भर्ती में जिला मण्डी, कूल्लू और लाहौल-स्पिति के नवयुवक भाग ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि भर्ती में सैनिक सामान्य ड्यूटी (जी.डी.), सैनिक लिपिक, स्टोर कीपर तकनीकी और सिपाही फार्मा पद के लिए चयन किया जायेगा।
भर्ती निदेशक ने कहा कि इस बार सैनिक ट्रेडमैन पद की भर्ती भी की जा रही है जिसमें मण्डी, कुल्लू और लाहौल-स्पिति के सैनिक ट्रेडमैन पद के उम्मीदवारों की भर्ती ए.आर.ओ शिमला द्वारा रामपुर या जुन्गा या सोलन या पावंटा साहिब में आयोजन की जायेगी।
जिला मण्डी, कुल्लू और लाहौल-स्पिति के सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि भर्ती में भाग लेने के लिए वे अपना रजिस्ट्रेशन सेना की वेबसाइट पर दिनांक 28 अगस्त तक कर सकतें हैं ।
भर्ती निर्देशक ने यह भी बताया कि आॅनलाइन रजिस्टर्ड होने के बाद उम्मीदवार अपना रजिस्टशन वेबसाइट मे लॉगिन करने के बाद “आवेदन की स्थिति पर अपना रजिस्टशन सबमिट हुआ की नहीं पुष्टि करें। केवल आॅनलाइन रजिस्टर्ड उम्मीदवार को ही भर्ती में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड दिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि अभी तक लाहौल-स्पिति जिला के केवल 35 उम्मीदवारों ने ही रजिस्ट्रेषन किया है। भर्ती निर्देषक ने लाहौल-स्पिति जिला के प्रशासनिक अधिकारियों से आग्रह किया कि नौजवानों को सेना में भर्ती होने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रोत्साहित करें ।

भर्ती निदेशक ने उम्मीदवारों से आग्रह किया है कि वे भर्ती के लिए किसी भी व्यक्ति को पैसे न दें। दलाल केवल आपको गुमराह कर सकते हैं, क्योंकि भर्ती प्रकिया पुरी तरह कम्प्यूटराइज्ड और पारदर्शी है। इसलिए दलाल इसमें कुछ नही कर सकता है। जाली प्रमाण पत्र लेकर आने वाल उम्मीदवारों को पुलिस के हवाले किया जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उम्मीदवारों का शारीरिक शक्तिवर्धक दवाओं के सेवन का दौड़ के बाद परीक्षण भी किया जायेगा और पकड़े जाने पर ऐसे उम्मीदवारों की उम्मीदवारी रद्ध की जाएगी। अगर कोई भी भर्ती करवाने के लिए रिष्वत मांगता है तो उसकी सूचना तुरन्त भर्ती कार्यालय, मण्डी के भर्ती निर्देषक अथवा पुलिस को दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.