मशोबरा क्षेत्र में 22 करोड़ की नई सीवरेज सिस्टम की आधारशिला रखी

शिमला।
शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज ढली नगर निगम वार्ड के मशोबरा क्षेत्र में 22 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत की नई मल निकास योजना की आधारशिला रखी।
उन्होंने बताया कि इस नई मल निकास योजना से 4 हजार 780 आबादी के लोग लाभान्वित होंगे तथा इस योजना से मशोबरा-1 व मशोबरा-2, ढली व इंद्रनगर के क्षेत्रों के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार शिमला शहर के सम्पूर्ण विकास के प्रति प्रतिबद्ध है तथा स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर के लोगों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।
इस अवसर पर उन्होंने सामुदायिक भवन मशोबरा के लिए 5 लाख रुपये की धनराशि प्रदान की तथा मशोबरा क्षेत्र में आईटीआई भवन एवं पुलिस चौकी का निर्माण कार्य शीघ्र आरम्भ करने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर स्थानीय पार्षद एवं उप-महापौर नगर निगम शिमला शैलेन्द्र चौहान ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और क्षेत्र की जन समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया।
इससे पूर्व शहरी विकास मंत्री ने वार्ड नम्बर-17 बैनमोर क्षेत्र में ओपन एयर जिम एवं पार्क का उद्घाटन किया तथा लोगों को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य, पर्यावरण संरक्षण एवं संवर्धन के प्रति सचेत किया तथा वार्ड नम्बर 17 के लोगों को आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर स्थानीय पार्षद डाॅ. किमी सूद ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और वार्ड में किए जा रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों के बारे में उन्हें जानकारी प्रदान की।
इससे पूर्व सुरेश भारद्वाज ने संकटमोचन मंदिर परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम में शिरकत की तथा बान का पौधा रोपित किए। उन्होंने लोगों को पर्यावरण संतुलन एवं ग्लोबल वार्मिंग पर संदेश दिया और युवा पीढ़ी को पर्यावरण के प्रति सचेत एवं सकारात्मक कार्य करने के प्रति प्रेरित किया।
इस अवसर पर नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, नगर निगम शिमला के पार्षदगण, भाजपा मण्डल अध्यक्ष शहरी एन.सी. शारदा, स्मार्ट सिटी परियोजना के संयुक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज, उपमण्डलाधिकारी शिमला ग्रामीण बाबू राम शर्मा एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.