सुरेश भारद्वाज ने संजौली के इंजनघर में खेल मैदान को विकसित करने के लिए गठित कर सुझाव मांगे

शिमला।
युवाओं की शक्ति और ऊर्जा के सकारात्मक प्रयोग के लिए उन्हें सही दिशा प्रदान करना आवश्यक है। शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, विधि, संसदीय कार्य एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने संजौली क्षेत्र के इंजनघर वार्ड में युवा मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए यह विचार व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि युवा अपनी रचनात्मक एवं सृजनात्मक शक्ति एवं क्षमता का प्रयोग राष्ट्र निर्माण की मजबूती के लिए करें। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में बॉलीबाल, हॉकी तथा अन्य खेलों का बहुत अधिक प्रभाव रहा है। युवा खेलों की ओर अपने को मोड़े और नशे जैसी बीमारी से अपना नाता तोड़े। उन्होंने कहा कि इस दृष्टि से सरकार की तरफ से हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी।
उन्होंने इंजनघर क्षेत्र के युवाओं द्वारा खेल मैदान को और अधिक विकसित करने की मांग को स्वीकार करते हुए इस संदर्भ में कमेटी गठित कर सुझाव प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने आश्वासन दिया कि कमेटी के सुझाव अनुरूप खेल मैदान के विकास के लिए हर सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। विधायक निधि से भी इसके लिए धन का प्रावधान किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि खेल मैदान के लिए नगर निगम एवं खेल विभाग के अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे ताकि इस मैदान को विभिन्न खेलों के लिए आधुनिक संयंत्र एवं उपकरणयुक्त बनाया जा सके।
उन्होंने कहा कि बच्चे बुरी संगत में न पड़े अथवा नशे से दूर रहे इसके लिए अभिभावक भी बच्चों पर निरंतर निगरानी रखें। यह उनकी नैतिक जिम्मेदारी है।
इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के लोेगों की समस्याएं भी सुनीं।
नगर निगम महापौर सत्या कौंडल ने अपने संबोधन में युवाओं की इस मांग को जायज ठहराते हुए इसकी जल्द पूर्ति के लिए आग्रह किया।
इस अवसर पर मण्डलाध्यक्ष राजेश शारदा, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अनिश चौपड़ा, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष संजीव चौहान, प्रदेश महामंत्री किसान मोर्चा संजीव देष्टा, मण्डल युवा मोर्चा अध्यक्ष मनीश, उपाध्यक्ष अमित नाम्टा, विकास बरागटा, मीडिया प्रभारी कल्पी शर्मा, प्रेम चौहान, पी.एस. राणा, संगीता, पुनीता सूद, संजय गुप्ता तथा अन्य कार्यकर्ता व भारी संख्या में युवा उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.