महिलाओं की एक कॉल पर एकदम मौके पर पहुंचेगी शिमला पुलिस की वीरांगनाएं

ट्रैफिक सुचारू करने के साथ लॉ एंड आर्डर भी संभालेगी ये पुलिस
शिमला।
शिमला पुलिस की वीरांगनाएं महिलाओं की सेफ्टी सुनिश्चित करेगी। शिमला पुलिस ने “वीरांगना ऑन व्हील्स” लांच की हैं, जिसके तहत,6 स्कूटी को शिमला की मेयर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना किया। महिला पुलिस स्कूटी पर सवार होकर शिकायत मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंचेगी। यही नहीं ट्रेफिक सुचारू करने में भी ये मदद करेगी
शिमला शहर में ट्रैफिक जाम चलते पुलिस को मौके पर पहुँचने में कई बार काफी समय लग जाता है। इसी के मध्यनजर रखते हुए शिमला पुलिस ने आज “वीरांगना ऑन व्हील्स” अभियान की शुरुआत की। इस मौके पर एसपी मोहित चावला ने कहा कि शिमला के 6 थानों को 6 स्कूटी दी गई है जिसमें पुलिस की वीरांगनायें शहर में ट्रैफिक व्यवस्था के साथ साथ कानून व्यवस्था को भी दुरुस्त करने का काम करेंग। उन्होने कहा कि खासकर शहर की महिलाओं को जल्द सुरक्षा व न्याय देने के मकसद से इस व्यवस्था को लागू किया गया है। शिमला जिला को कुल 20 स्कूटी सरकार की तरफ से मिली है जिनमें से शहर के 6 थानों में आज एक एक स्कूटी रवाना की गई है।
ब निगम शिमला की मेयर सत्या कौंडल ने पुलिस के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि इससे महिलाओं के साथ अपराध में कमी आने के साथ उन्हें तुरंत महिला पुलिस की सहायता भी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.