फिटर श्रेणी को भी फोरमैन व कनिष्ठ अभियंता के पद पर पदोन्नति हेतु कोटा दिया जाए: रामभज शर्मा


जलशक्ति विभाग अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ हिमाचल प्रदेश द्वारा गठित व मान्य फिटर एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि फिटर श्रेणी को भी फोरमैन व कनिष्ठ अभियंता के पद पर पदोन्नति हेतु आर एंड पी रूल्स में कोटा दिया जाए। फिटर एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रामभज शर्मा ने कहा कि एसोसिएशन विभाग के उच्चाधिकारियों सहित सरकार से लगातार मांग करती आ रही है, लेकिन सरकार इस श्रेणी की मांग को पूरा नही कर रही है जिससे कि संगठन में उग्र रोष है, अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान में विभाग में 1183 के लगभग फिटर अपनी सेवाएं दे रहे है जिनमे की अधिकतर आई टी आई प्रशिक्षित है और विभाग का सबसे महत्वपूर्ण कार्य फिटर श्रेणी का ही है, आम जनता से रूबरू होकर उनकी समस्या का निदान करवाना फिटर की ही डयूटी है और इसी फिटर की पदोन्नति का कोई नियम नही है जो कि अन्याय है।
अध्यक्ष ने मांग रखी कि जब 6 माह की आई टी आई ट्रेनिंग करके वर्क इंस्पेक्टर जेइ पदोन्नत हो सकता है तो फिटर ने कौन सा गुनाह किया है जो उनको फिटर ही रिटायर किया जाता है।
रामभज शर्मा ने माननीय मुख्यमंत्री से मांग की की जल्द फोरमैन के पद पर पदोन्नति हेतु फिटर को 25 प्रतिशत कोटा आर एंड पी रूल्स में दिया जाए, ताकि इस श्रेणी को न्याय मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.